मंत्री को Air India में मिली टूटी कुर्सी, कर दिया ऐसा ट्वीट, लोग बोले- रेंग…
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Bhopal News: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयर इंडिया की खराब सीट पर सफर करने के बाद नाराजगी जताई और एयरलाइंस की सेवा पर सवाल उठाए. उनके सोशल मीडिया पर पोस्ट करते ही लोगों ने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिय…और पढ़ें
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शिवराज चौहान के एयर इंडिया पर किए गए ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रिया.
हाइलाइट्स
- शिवराज सिंह चौहान ने एयर इंडिया की खराब सीट पर नाराजगी जताई.
- सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी.
- चौहान ने एयर इंडिया की सेवा पर सवाल उठाए और सुधार की मांग की.
भोपाल: केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फ्लाइट में टूटी हुई सीट पर सफर करना पड़ा. इसके बाद उन्होंने एयर इंडिया पर जमकर नाराजगी जताई. एक्स पर एक लंबा पोस्ट लिखकर इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और एयर इंडिया एयरलाइंस की सर्विस पर सवाल उठाए. जैसे ही मंत्री ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट किया, वैसे ही लोगों ने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया. किसी ने मंत्री जी के लिए अफसोस जताया तो किसी ने उन्हीं पर तंज कस दिया. आइए जानते हैं सबकुछ…
जानिए शिवराज चौहान ने क्या कहा?
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक्स पर कहा, ‘आज मुझे भोपाल से दिल्ली आना था, पूसा में किसान मेले का उद्घाटन, कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक और चंडीगढ़ में किसान संगठन के माननीय प्रतिनिधियों से चर्चा करनी है. मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक AI436 में टिकिट करवाया था, मुझे सीट क्रमांक 8C आवंटित हुई. मैं जाकर सीट पर बैठा, सीट टूटी और अंदर धंसी हुई थी. बैठना तकलीफदायक था. जब मैंने विमानकर्मियों से पूछा कि खराब सीट थी तो आवंटित क्यों की? उन्होंने बताया कि प्रबंधन को पहले सूचित कर दिया था कि ये सीट ठीक नहीं है, इसका टिकट नहीं बेचना चाहिए. ऐसी एक नहीं और भी सीटें हैं’.
उन्होंने आगे लिखा, ‘सहयात्रियों ने मुझे बहुत आग्रह किया कि मैं उनसे सीट बदल कर अच्छी सीट पर बैठ जाऊं, लेकिन मैं अपने लिए किसी और मित्र को तकलीफ क्यों दूं, मैंने फैसला किया कि मैं इसी सीट पर बैठकर अपनी यात्रा पूरी करूंगा. मेरी धारणा थी कि टाटा प्रबंधन के हाथ में लेने के बाद एयर इंडिया की सेवा बेहतर हुई होगी, लेकिन ये मेरा भ्रम निकला. मुझे बैठने में कष्ट की चिंता नहीं है लेकिन यात्रियों से पूरा पैसा वसूलने के बाद उन्हें खराब और कष्टदायक सीट पर बैठाना अनैतिक है. क्या ये यात्रियों के साथ धोखा नहीं है? क्या आगे किसी यात्री को ऐसा कष्ट न हो, इसके लिए एयर इंडिया प्रबंधन कदम उठाएगा या यात्रियों की जल्दी पहुंचने की मजबूरी का फायदा उठाता रहेगा’.
लोगों ने दी प्रतिक्रिया
संजय अग्निहोत्री नामक एक यूजर ने लिखा, यही फर्क है कांग्रेस और भाजपा में. आप की सत्ता फिर भी आपको ट्वीट का सहारा लेना पड़ रहा क्योंकि आप जानते हैं, मंत्री सिंधिया जी है वो “महाराजा” उनसे बोल नही सकते वो सुनेंगे नही! अब जब आपकी ये दशा है जो लोकप्रिय मुख्यमंत्री रहा हो, अभी केंद्रीय मंत्री हो तब आम लोगो की क्या दशा होगी!
एक अन्य यूजर ने कहा, माननीय मंत्री जी….आप तो देश के प्रतिष्ठित पद पर बैठे हुए है इसलिए आपकी शिकायत का त्वरित निवारण होगा. किन्तु देश के लाखों आम नागरिक प्रतिदिन किराया देकर भी तकलीफ देय यात्रा को सहन करते है उनकी सुनवाई गंभीरता से होनी चाहिए .
वहीं एक शख्स ने लिखा कि मत पूछिए. ये सिस्टम ऐसे ही रेंग रहा है. आपके टीकमगढ़ कोतवाली की पुलिस चेकिंग के नाम पर वसूली कर रही है. कौन रोक पाएगा? एसपी कॉल रिसीव नहीं करते.
एक संतोष सिंह नामक शख्स ने कहा कि जनता 40 किमी पैदल चलकर उफ तक नहीं कर रही है आप का दर्द इतनें में ही छलक गया.
वहीं एक शख्स ने तीखा तंज कसते हुए कहा कि इसके लिए वो अधिकारी जिम्मेदार है जो मोटी तनखाह लेकर मोटे हो रहे हैं. व्यवस्थाओं पर कोई ध्यान नही है. अकेले हवाई जहाज का हाल नहीं है. बहुत से विभागों में ऐसा चल रहा है. अब चूंकि आप को सामना करना पड़ा. इसलिए दिखाई दे गया, जनता तो….
Bhopal,Madhya Pradesh
February 22, 2025, 12:24 IST
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