पापा के प्लेटफॉर्म से नफरत करती हैं मस्क की बेटी, FB को बताया बूढ़ों का ठिया

Last Updated:
दुनिया भर में लोग एलन मस्क के प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, एलन मस्क की अलग हो चुकी बेटी विवियन जेना विल्सन एक्स की बजाय मार्क थ्रेड्स और ब्लूस्काई को पसंद करती हैं.

एलन मस्क की बेटी विवियन जेना विल्सन
नई दिल्ली. एलन मस्क (Elon Musk) की अलग रह रही बेटी विवियन विल्सन इन दिनों सुर्खियों में हैं. वह समय-समय पर अपने पिता एलन मस्क के खिलाफ बयान देती रही हैं. वह मस्क के काम, विचारों और दूसरी चीजों की आलोचना करती रहती हैं. हाल ही में फैशन मैगजीन टीन वोग (Teen Vogue) ने अपने ‘टीन वोग प्रोफाइल्स’ के तहत विवियन विल्सन पर एक स्टोरी प्रकाशित की है.
इस प्रोफाइल में 20 साल की विवियन ने एस्ट्रोलॉजी, चैपल रोआन और उन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपने विचार शेयर किए हैं, जिन्हें वह ‘बेहद खराब’ मानती हैं. टीन वोग की सोशल मीडिया पावरहाउस मानी जाने वाली विवियन के ये विचार फेसबुक के फाउंडर मार्क ज़ुकरबर्ग के लिए एक रियलिटी चेक जैसे हैं. यह कोई हैरानी की बात नहीं है कि वह ट्विटर (अब एक्स) के लिए कोई अच्छे विचार नहीं रखतीं. दिलचस्प बात यह है कि मार्क जुकरबर्ग को लेकर उनकी राय मिली-जुली है.
केवल बुजुर्गों के लिए है फेसबुक
विल्सन ने फेसबुक को ‘बहुत ही बेकार’ प्लेटफॉर्म्स में से एक बताया है. उसका मानना है कि फेसबुक उनके उम्र के लोगों के लिए नहीं है. उसने कहा कि फेसबुक केवल बुजुर्गों के लिए है. विल्सन ने टीन वोग को बताया कि उन्हें थ्रेड्स और ब्लूस्काई बहुत पसंद हैं. वह खुद को ‘थ्रेड्स क्वीन’ कहती हैं. वह ट्विटर की प्रशंसक नहीं हैं. वह कहती हैं, “मेरी उम्र का कोई भी व्यक्ति फेसबुक का इस्तेमाल नहीं करता. मैं तो ट्विटर जॉइन करने के बजाय क्रिकेट्स और थंबटैक्स खाने को तैयार हूं.” बता दें कि जुकरबर्ग ने अक्टूबर 2022 में मस्क की ओर से ट्विटर के अधिग्रहण के बाद ट्विटर को टक्कर देने के लिए थ्रेड्स की घोषणा की थी.
ट्विटर को लेकर मुखर रहे हैं जुकरबर्ग
फेसबुक की मूल कंपनी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स के प्रतिद्वंद्वी ट्विटर के बारे में काफी मुखर रहे हैं. जुलाई 2023 में, मेटा के सीईओ ने थ्रेड्स का इस्तेमाल करके ट्विटर पर तंज कसा था. क्या थ्रेड्स ट्विटर से बड़ा हो सकता है, इस सवाल के जवाब में जुकरबर्ग कहा था, “इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन मुझे लगता है कि एक पब्लिक बातचीत ऐप होना चाहिए जिसमें 1 अरब से ज्यादा लोग हों. ट्विटर के पास यह अवसर था, लेकिन उसने इसे सही से नहीं किया. उम्मीद है कि हम करेंगे.”
